खबर वर्ल्ड न्यूज-रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेटे और भारत के नंबर वन पैरा-एथलीट श्रीमंत झा ने उज्बेकिस्तान में आयोजित एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम कर समूचे प्रदेशवासियों को गौरवान्वित किया है। सीएम साय ने कहा, इस बड़ी उपलब्धि के लिए श्रीमंत को बहुत-बहुत बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पैरा-आर्म पहलवान श्रीमंत झा ने उज्बेकिस्तान में आयोजित एशिया पैरा-आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में +85 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। गहरा सम्मान व्यक्त करते हुए झा ने अपनी जीत को भारतीय सैनिकों को समर्पित किया।

20 मई को शुरू हुई इस चैंपियनशिप का समापन झा के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ हुआ। इस जीत ने मोल्दोवा में होने वाली आगामी विश्व पैरा-आर्म कुश्ती चैंपियनशिप के लिए उनकी योग्यता भी सुनिश्चित कर दी है। अपनी उपलब्धि पर विचार करते हुए झा ने कहा, "यह जीत मेरे लिए विशेष रूप से खास है। अब मेरा ध्यान भविष्य के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों पर है, जहां मेरा लक्ष्य भारत को और अधिक गौरव दिलाना है।" श्रीमंत झा का पैरा-आर्म कुश्ती में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है। प्रत्येक हाथ में केवल चार अंगुलियों के साथ पैदा होने के बावजूद, 30 वर्षीय एथलीट ने लगातार असाधारण प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया है।