कलेक्टर ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने के लिए दिलाई शपथ

खबर वर्ल्ड न्यूज-संतोष पाठक-मुंगेली। आयुष विभाग द्वारा जिला कलेक्टोरेट परिसर में एक दिवसीय जिला स्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सूर्य नमस्कार, अनुलोम-विलोम, कपालभाति सहित योग की विभिन्न विधाओं, आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास कराया गया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने एक साथ योग कर स्वस्थ तन एवं मन के साथ शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि 07 मई को लोग अपने घरों से निकलें और ‘‘शत-प्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ के इस मुहिम को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के सभी कार्यक्रमों में लोग पूरे उत्साह के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और हमारे शत-प्रतिशत मतदान का यह संकल्प जन-जन तक पहुंच रहा हैं। उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों को बिना किसी प्रलोभन के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने के लिए शपथ दिलाई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं को जागरुक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी ने कहा कि स्वीप के तहत आयोजित योग प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य एवं मतदान के प्रति जागरूक करना है। संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मेनका प्रधान ने कहा कि जिले के सभी मतदाता 07 मई को मतदान करने का संकल्प लें और मतदान अवश्य करें।

योग प्रशिक्षक विवेक केशरवानी ने बताया कि नियमित योगाभ्यास एवं स्वस्थ दिनचर्या अपना कर निरोगी रहा जा सकता है। उन्होंने सभी लोगों से जीवन में योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने और लोकतंत्र के इस महापर्व में शत-प्रतिशत भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के समापन में राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुंगेली एसडीएम पार्वती पटेल, लोरमी एसडीएम गिरधारी लाल यादव, डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, योग प्रशिक्षक सुरेश खुसरो, रोहित, रामकिंकर परिहार, उमेश साहू, पतंजलि योग न्यास के सदस्यगण, विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण एवं आम जन मौजूद रहे।