खबर वर्ल्ड न्यूज-राकेश पांडेय-नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके के रेकावाया के जंगल में गुरुवार को पहली बार जवान नक्सल विरोधी अभियान पर यहां तक पंहुचे। यहां नक्सलियों के लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमिटी के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक 08 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड समाप्त हो गई है, जवान पूरी रात जंगल में ही रहे, आज शुक्रवार सुबह कैंप वापस लौट रहे हैं, वापसी के बाद नक्सलियों के पहचान सहित अन्य विस्तृत जानकारी मिलेगा।

विदित हो कि रेकावाया के जंगल में हुई मुठभेड़ में 07 नक्सलियों को ढेर करने के बाद जवान पूरी रात जंगल में ही रहे सुबह फाईनल सर्चिंग के बाद आज शुक्रवार को जब जवानो की टीम वापस मुख्यालय लौट रही थे इसी दौरान रास्ते में एक बार फिर से नक्सलियों ने जवानों को घेरने का प्रयास कियाा और उन पर फायरिंग खोल दिया। आज शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक और नक्सली को ढेर कर दिया है। इस तरह मारे गये सभी 08 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गये हैं। मुठभेड़ में शामिल जवानों का दावा है कि कई नक्सलियाो को गोली लगने से घायल भी हुए हैं। मौक़े से ऑटोमेटिक हथियार, विस्फोटक व नक्सल सामग्री भी बरामद किए गए हैं।

नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नारायणपुर व बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की लड़ाकू बटालियन प्लाटून नंबर 16 के कमांडर मल्लेश और इंद्रावती एरिया कमेटी के कई नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स व एसटीएफ की टीमें संयुक्त अभियान पर निकली थी। अभियान के दौरान गुरूवार 11 बजे घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें 08 नक्सली मारे गये हैं, मुठभेड़ समाप्त हो गई है, जवान आज शुक्रवार सुबह लगभग 12 बजे तक कैंप पंहुच जायेंगे। मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित हैं।