नई दिल्ली। आर्टिकल 370 को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 13 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन इस फिल्म की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। यामी गौतम और प्रियामणि स्टारर पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ने 23 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी।

फिल्म की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार तरह से हुई थी। पांच करोड़ से ओपनिंग लेने वाली आर्टिकल-370 (Article-370 Box Office) ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है। रिलीज के 13वें दिन यामी गौतम की फिल्म का इंडिया में कैसा हाल रहा, चलिए देखते हैं आंकड़े-

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यामी गौतम आदित्य धर के निर्देशन में बनी आर्टिकल-370 में एक बार फिर से दमदार एक्शन करती हुई दिखाई दीं। उन्होंने अपने अभिनय से हर जगह से वाहवाही लूटी। रिलीज से पहले आर्टिकल-370 की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi) ने की थी। उनकी तारीफ भी आर्टिकल-370 के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई और मूवी को थिएटर में भर-भरकर ऑडियंस मिली।

मंगलवार को 1.75 करोड़ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन करने वाली यामी गौतम की पॉलिटिकल ड्रामा मूवी ने बुधवार को भी अपनी पकड़ मजबूत रखी। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्टिकल-370 ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सिंगल डे में 1.66 करोड़ का बिजनेस किया।

आर्टिकल-370 इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमाने से अब भी काफी दूर है, लेकिन वर्ल्ड वाइड इस फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए महज 25 करोड़ रुपए कमाने है। आर्टिकल-370 बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमाने के नजदीक पहुंच सकेगी या नहीं इसका फैसला कल होगा जब अजय देवगन और आर माधवन की 'शैतान' सिनेमाघरों में रिलीज होगी।