खबर वर्ल्ड न्यूज-सरगुजा। जिले में दोस्त की हत्या करने वाले आरोपी दोस्त को गिरफ्तार करने में सरगुजा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, बताया जा रहा है कि दोस्त की बात से नाजर होकर आरोपी दोस्त ने धारदार चाकू से वार कर मौत के घाट उतार दिया है। दरअसल, पूरा सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, लखनपुर पुलिस को 15 जून को कुंवरपुर लटोरी जाने वाले मार्ग पर एक एक व्यक्ति के शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची लखनपुर पुलिस शव को कब्जे में लेते हुए मामले की जांच में जुट गई।

वहीं पुलिस ने मृतक की शिनाख्त लखनपुर बाजारपारा निवासी मुकेश यादव के रूप में की और पुलिस की जांच पड़ताल में लखनपुर के ही रहने वाले नीरज साहू के साथ मृतक को बाइक में बैठकर जाते देखे जाने की बात सामने आई, जिसके आधार पर पुलिस ने नीरज साहू को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में आरोपी नीरज साहू ने अपने दोस्त मुकेश की हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।

वही पुलिस ने बताया कि, आरोपी नीरज साहू नशे का आदी था और नशा छुड़ाने पूर्व में नशा मुक्ति केंद्र में रह चुका है जिसको लेकर मृतक मुकेश अक्सर नीरज को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती होने के साथ ही अन्य बातों को लेकर उसे नीचा दिखाते रहता था जिस बात से नाराज होकर नीरज साहू ने घटना दिवस के दिन मृतक मुकेश के घर बाजारपारा पहुंचा और उसे घूमने की बात बोलकर बस्ती से बैठ कर अपनी मोटरसाइकिल से कुंवरपुर नहर पुलिया के पास ले जाकर धारधार चाकू से वारकर मुकेश को मौत के घाट उतार दिया।

वही सरगुजा पुलिस ने हत्या की वारदात के चंद घंटे बाद ही आरोपी नीरज साहू को गिरफ्तार कर कब्जे से घटना में उपयुक्त डंडा और चाकू समेत मोटरसाइकिल को जप्त कर संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।