::cck::18009::/cck::
::introtext::
एक ही दिन 12 पॉजिटिव केस की पुष्टि’
हाॅटल संचालक और पेट्रोल पंप एवं सोसायटी कर्मचारी निकले पीड़ित
K.W.N.S.- Ashish Kanthale-बेमेतरा। जिले के बेरला विकासखंड क्षेत्र में एक साथ 10 एवं बेमेतरा ब्लाॅक में दो कोरोना पाॅजिटिव संक्रमण पीड़ित मरीज गुरूवार को एक साथ मिले। जिसकी पुष्टि सीएमएचओ डाॅ0 सतीश शर्मा के द्वारा की गई। जिसमें बेरला ब्लाॅक के ग्राम संाकरा में तीन महिला व तीन पुरूष मिलकार 6 संक्रमित सामने आए वहीं ग्राम लेंजवारा में एक पुरूष तथा ग्राम हसदा से तीन पुरूषों में कोरोना पाॅजिटिव निकला है। बेमेतरा ब्लाॅक के ग्राम म उमें भी देा मरीज सामने आया। जिसमें बेरला ब्लाॅक के ग्राम हसदा के मरीज सोसायटी कर्मचारी है और सांकरा के पेट्रोल पंप कार्यरत कर्मचारी भी संक्रमण से पीड़ित पाया गया। बाकि दिगर प्रदेशो से लौटे होने के चलते पाये गये है जो क्वारेंटाईन सेंटर में भी रह चुके है। एकाएक एक साथ बेरला ब्लाॅक से 10 एवं बेमेतरा ब्लाॅक से 2 लोगो की जांच रिपोर्ट आते ही जिले में हडकंप मच गया। खासकरके बेरला ब्लाॅक के सांकरा व हसदा में एकाएक अत्यधिक रूप से निकलने से आमजन मानस में समुदायिक संक्रमण फैलने की आशंका व्यक्त हो रही है और लोगो में इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है। गौरतलब हो कि विगत अंतराल में जहाँ जिले के अन्य विकासखण्डों में आयेदिन केस बढ़ रहे थे उस वक्त बेरला खतरे से बाहर था।कुछ केस को छोड़ दिया जाए तो ब्लाॅक अबतक सबसे सुरक्षित माना जा रहा था।परंतु अब स्थिति पलट गई है, एक साथ दहाई के आंकड़े में केस ने आम लोगों को सोचने व गम्भीर होने के लिए विवश कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेरला तहसील के ग्राम लेंजवारा के क्वारण टाइन सेंटर में उत्तरप्रदेश के लखनऊ से आये ग्रामीण में लक्षण दिखने पर जांच की गई तो कोरोना संक्रमण पाया गया है।वही बेरला के हसदा में बिना कही बाहर गए व किसी संक्रमित के सम्पर्क में आये तीन लोग जांच के बाद रिपोर्ट आने पर चपेट में आये बताये गये है,जिसकी देर रात तक फैलने के मूल स्थान व कारण को पता किया जा रहा था।वही तीसरी घटना बेरला के ही हसदा से लगे सांकरा में एक कर्नाटक के बैंगलुरू शहर से आये पुरूष व तीन महिला व एक पुरूष दिल्ली से लौटने के पश्चात क्वारनटाइन में जांच के दौरान कोविड-19 से संक्रमित पाए गए है।इन्ही सब के बीच ग्राम के पेट्रोलपंप में कार्यरत कर्मचारी की भी पुष्टी हुई है।जिसके मूल सोर्स का पता अभी अज्ञात बताया जा रहा है।इस तरह एक ही दिन 10 केस मिलने व उनमे से 4 मरीज के वायरस फैलने का पता अज्ञात बताये जाने से लोगों में चिंता बढ़ गयी है।वही प्रशासन के लिए भी एक चिंता की लकीर खींच दी है।
बेरला ब्लॉक में मिले पाॅजिटिव मामले , बेरला प्रशासन की लापरवाही आयी सामने
’ग्राम हसदाः-’
हसदा के 3 पॉजिटिव मिले है ये सभी जाँच होने के बाद भी आज पुष्टि होने तक सोसाइटी में खाद व बीज विरतण का कार्य किये है।
’ग्राम सांकराः-’ 
१. यहाँ आज कुल 6 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक पेट्रोल पंप का कर्मचारी है जो टेस्ट दिनाँक से लेकर आज पुष्टि तक लगातार पंप में कार्यरत था।
२. इसी गांव के दूसरे मामले में एक होटल संचालिका पॉजिटिव पायी गयी। जो पुष्टि के बाद भी लगातार होटल का संचालन कर रही थी, जब तक प्रशासन नही आयी। ये सभी ऐसे लोग है, जिनके संपर्क में रोज आस पास के सैकड़ों ग्रामीण आ रहे थे।
’आखिर संदिग्ध टेस्ट के बावजूद इनका निरंतर कार्य करना, नियमतः होम अथवा संस्थान क्वारेन्टीन में नहीं भेजना। आखिर इतनी बड़ी असुरक्षात्मक लापरवाही का जिम्मेदार कौन??’
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::18009::/cck::