खबर वर्ल्ड न्यूज-राकेश पांडेय-जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम द्वारा सेवानिवृत्त हो रहे 19 अधिकारी कर्मचारी को पेंशन, उपदान प्राधिकार पत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि परिवार पेंशन के प्रकरणों का सभी विभागों के अधिकारियों को संवेदनशील होकर प्राथमिकता से सभी सवत्वों का निराकरण समय पर करने की आवश्यकता है। प्रशासनिक मशीनरी से अलग हो रहे साथियों के पास प्रशासन का एक लंबा अनुभव है,उनके अनुभव का लाभ नए अधिकारी-कर्मचारियों का लाभ लेना चाहिए। सभी ने अपने सेवा काल में बस्तर के विकास में सहयोग दिया है, इसके लिए बस्तर की बुनियाद में भाग रहने का सभी को हमेशा गर्व होना चाहिए।

कलेक्टर ने कहा कि लगातार छ: माह से सेवानिवृत्त हो रहे अधिकारी-कर्मचारी को सम्मान समारोह का आयोजन कर शासकीय सेवा के अंतिम दिन पेंशन, उपदान प्राधिकार पत्र का वितरण करना सेवानिवृत्त कर्मचारी को उसकी सेवा का सम्मान करना गर्व व व्यक्तिगत खुशी का अनुभव है। उन्होंने सेवानिवृत्तअधिकारियों- कर्मचारियों शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर ने परिवार पेंशन वाले को सांत्वना देते हुए पेंशन की राशि प्रत्येक माह मिलने का आश्वासन दिए। कार्यक्रम में पूर्व माह के सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों- कर्मचारियों का भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर कोष लेखा एवं पेंशन के संयुक्त संचालक कमलेश रायस्त, वरिष्ठ कोषालय अधिकारी संजय सोनवानी और कोषालय के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में सेवानिवृत्त अधिकारियों कर्मचारियों का सम्मान समारोह का आयोजन संभागीय कोष, लेखा एवं पेंशन एवं जिला कोषालय कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम किया गया।