मन की बात' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीएम मोदी साल के पहले मन की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस कार्यक्रम में पीएम ने रामलला की बात की। प्रधानमंत्री ने राम मंदिर के साथ गणतंत्र दिवस पर भी अपनी बात देशवासियों के सामने रखी। पीएम ने कहा कि इस बार परेड में सभी ने महिला शक्ति को देखा।

महिलाओं ने अपना परचम लहराया
पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं का जलवा न सिर्फ गणतंत्र दिवस पर देखने को मिला बल्की हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। पीएम ने कहा कि खासकर सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं ने जो काम किया है वो सराहनीय है।

पीएम ने कहा कि इस साल हमारे संविधान के भी 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के भी 75 वर्ष हो रहे हैं। हमारे लोकतंत्र का ये पर्व मदर ऑफ डेमोक्रेसी के रूप में भारत को और सशक्त बनाता है।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम ने लोगों को एक सूत्र में बांधा
पीएम ने कहा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर ने देश के करोड़ों लोगों को मानो एक सूत्र में बांध दिया है।सबकी भावना एक, सबकी भक्ति एक, सबकी बातों में राम, सबके हृदय में राम। देश के अनेकों लोगों ने इस दौरान राम भजन गाकर उन्हें श्रीराम के चरणों में समर्पित किया। पीएम ने आगे कहा कि 22 जनवरी की शाम को पूरे देश ने दिवाली मनाई।