भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी चुनावी तैयारियां को तेज करने में जुट गई है। चुनाव में प्रत्याशियों के चयन के लिए भी बीजेपी ने चर्चा शुरु कर दी है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज BJP कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश की कई सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नाम रखे गए हैं। इन नामों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम दो अलग-अलग जगहों में दिखाई दे रहा है।

भोपाल लोकसभा क्षेत्र से जिन नामों पर चर्चा हुई है उसमें शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, सुमित पचौरी और अलोक शर्मा हैं। वहीं विदिशा लोकसभा सीट से भी शिवराज सिंह चैहान का नाम संभावितों में है, उनके साथ रमाकांत भार्गव का नाम भी है।

इंदौर सीट से कैलाश विजयवर्गीय, पुष्यमित्र भार्गव और शंकर लालवानी के नाम संभावित प्रत्याशियों में हैं। गुना-शिवपुरी सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और केपी यादव का नाम आया है, इसके अलावा सिंधिया का नाम ग्वालियर सीट पर भी है। ग्वालियर से नरोत्तम मिश्रा, विवेक शेजवलकर और जयभान सिंह पवैया का नाम भी आगे बढ़ाया गया है।

भिंड सीट से लाल सिंह आर्य, सुमन राय और इमरती देवी तो खंडवा सीट से सुभाष कोठरी और ज्ञानेश्वर पाटिल का नाम सामने आया है। राजगढ़ लोकसभा सीट से मोना सुस्तानी, बंटी बना, रोडमल नागर और अंशुल तिवारी के नाम संभावितों की लिस्ट में हैं।

कांग्रेस का गढ़ और बीजेपी से हमेशा दूर रहने वाली छिंदवाड़ा सीट पर बीजेपी की ओर से नत्थन शाह कवरेती, मोनिका बट्टी, बंटी साहू और डॉक्टर गगन कोल्हे के नाम रखे गए हैं।

टीकमगढ़ सीट पर वीरेन्द्र कुमार, भारती आर्य और गोपाल राय तो वहीं देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी, गोपाल परमार, विजय अटवाल और राजेंद्र वर्मा के नाम पर चर्चा है।

सीएम मोहन यादव के गृह क्षेत्र उज्जैन से अनिल फिरोजिया और चिंतामणि मालवीय का नाम रखा गया है। बालाघाट लोकसभा सीट से डॉ ढालसिंह बिसेन, गौरीशंकर बिसेन और वैभव पवार के नाम सामने आए हैं। जबकि मंदसौर सीट पर सुधीर गुप्ता, पवन पाटीदार और नानालाल अटोलिया संभावित उम्मीदवार हैं।

रतलाम-झाबुआ सीट की बात करें तो गुमान सिंह डामोर, दिलीप कुमार मकवाना के नाम हैं तो रीवा से जनार्दन मिश्रा, गौरव तिवारी और पुष्पराज सिंह की संभावना है। सतना सीट से राकेश मिश्रा, शंकरलाल तिवारी और संजय तीर्थवानी के नाम रखे गए हैं, वहीं खरगोन सीट से गजेंद्र सिंह पटेल और सुमेर सिंह सोलंकी संभावित उम्मीदवार हैं।