विकास की गंगा गांव-गांव तक पहुंचाने जो भी आवश्यक हो वो करेंगे

खबर वर्ल्ड न्यूज-रायपुर। कांकेर के हापाटोला के जंगल में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में अब तक करीब 29 नक्सलियों के शव बरामद किए गए है। उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सल मोर्चे पर मिली इस बड़ी उपलब्धि का श्रेय जवानों को दिया है। डिप्टी सीएम शर्मा ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए है। ये जवान ही है जिनकी ताकत से ये सब संभव हो पाया है, पुलिस अधिकारियों का भी सहयोग उन्हें मिल रहा है।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि नक्सल मोर्चे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा मार्गदर्शन हमे मिला है। इसके लिए जो भी आवश्यक होगा वो सब कुछ किया जाएगा। इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मामले का चुनाव से कोई संबंध नहीं है और आने वाले समय में नक्सल मुक्त बस्तर हो इसके लिए पूरी कवायद की जाएगी।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने एक बार फिर इस बात पर जोर देते हुए कहा कि सरकार नक्सलियों से बात करना चाहती है जिससे इस समस्या का हल निकले और वहां शांति स्थापित हो। उन्होंने कहा- आज के समय में वहां बिजली तक नहीं है। ये बड़े दुर्भाग्य की बात है। ऐसा नहीं होना चाहिए। मैं बार-बार ह्रदय से मानता हूं, विकास की गंगा गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए जो भी आवश्यक हो वो किया जाएगा।

बता दें कि कांकेर जिले के हापाटोला के जंगल में आज हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। क्षेत्र में अभी भी सर्चिंग जारी है।