::cck::1367::/cck::
::introtext::
छोटी-मोटी बाधाओं से भाजपा कार्यकर्ता हार नहीं मानने वाला - डॉ. रमन सिंह
 
K.W.N.S.- रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता श्रध्देय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर एकात्म परिसर में पुष्पांजलि सभा आयोजित कर सुशासन दिवस के रूप में अटल जी का जन्म दिवस मनाया। इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन शुभ है और हम सभी को गौरवान्वित करने वाला है क्योंकि अपनी प्रतिभा के बल पर देश और दुनिया को नई दिशा प्रदान करने वाले श्रध्देय अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्म दिवस है। एक सर्वमान्य नेता इतिहास में सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री अटल जी हमेशा अपनी अलग-अलग भूमिका में भी सर्वमान्य रहे। उन्होंने कहा कि बीते 50-60 वर्षों के इतिहास में कोई ऐसा नेता नहीं हुआ जो लगातार 40 वर्षों तक राजनीति के क्षेत्र में समान रूप से लोकप्रिय रहा हो। उन्होंने कार्यकर्ताओं की पीढ़ी तैयार करने का काम किया। यूनाटेड नेशन में विदेश मंत्री के रूप में हिन्दी में भाषण देकर देश को गौरवान्वित किया। अटल जी ने देश को गुड गवर्नेंस दिया। 19 पार्टियों को साथ लेकर सरकार चलाई परन्तु उन्होंने कभी समझौता नही किया। एक वोट से सरकार गिर गई। वे चाहते तो समझौता कर सकते थे पर अटल जी ने कहा कि संख्या बल में हम पराजित हुए हैं और अब जन बल जोड़कर वापस आएंगे और शायद यही अटल जी की राजनीतिक शुचिता थी जिसके बूते फिर बहुमत के साथ जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में फिर चुनकर भेजा। 
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अटल को याद करते हुए कहा कि 1980 में ही अटल जी के अंदर ज्वाला धधक रही थी जिसे कोई समझ नहीं पाया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि ‘अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा, और कमल खिलेगा‘। अटल जी ने देश को सुशासन दिया। इसी का परिणाम है कि बीते साढ़े चार वर्षों में केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार और बीते पन्द्रह वर्षों में छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने गुड गवर्नेंस के साथ काम किया। हमने कोशिश की और छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया। डॉ. रमन सिंह ने अटल जी की कविता ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं हो सकता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं हो सकता‘ को याद करते हुए कहा कि श्रध्देय अटल जी एक मात्र ऐसे नेता थे जिन्होंने तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ा एक में उनकी जमानत जब्त हुई, एक में बड़े कम अंतर से हारे और एक में बड़े अंतर से जीते। ये अटल जी का ही व्यक्तित्व है जो हमें सदैव प्रेरणा देता है और कहता है कि 
बाधाएं आती हैं आएं, 
घिरे प्रलय की घोर घटाएं, 
पांवों के नीचे अंगारे, 
सिर पर बरसे यदि ज्वालाएं, 
निज हाथों में हंसते-हंसते, 
आग लगाकर जलना होगा, 
कदम मिलाकर चलना होगा।
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छोटी-मोटी बाधाओं से भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हार नहीं मानने वाला है। वह रार नई ठानेगा और आगे बढ़कर देश हित में प्रदेश के हित में अटल जी के स्वप्न के छत्तीसगढ़ के विकास के लिए सदैव कार्य करता रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आने वाले समय में पूरी मजबूती और ताकत के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जीत के संकल्प के साथ जुटने का आह्वान किया। 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::1367::/cck::