खबर वर्ल्ड न्यूज-दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट में फर्जी अंकसूची और झूठे दस्तावेज के आधार पर अनुकंपा नियुक्ति पाकर नौकरी करने वाले बीएसपी कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह पूरा मामला भट्ठी थाना क्षेत्र का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी बीएसपी कर्मी किशन लाल टंडन के खिलाफ उसके बड़े भाई मंथीर राम टंडन ने शिकायत की थी। उनका कहना था कि उसके पिता के मेडिकल अनफिट होने पर छोटे भाई ने बीएसपी में नौकरी के लिए फर्जी दस्तावेज जमा कराए थे। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी बीएसपी कर्मी किशन लाल को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि प्रार्थी गुंडरदेही बालोद निवासी मंथीर राम टंडन ने एसपी को शिकायत में बताया था कि उसके पिता लैनू राम टंडन बीएसपी के कोक ओवन विभाग में सीनियर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे। वर्ष 1993 में पिता मेडिकल अनफिट हो गए। इसके बाद छोटे भाई ने अुनकंपा नियुक्ति के लिए 10 वीं पास का सर्टिफिकेट लगाया था। उसका भाई 10 वीं की परीक्षा में फेल हो गया था। फर्जी अंकसूची लगाकर छोटे भाई ने बीएसपी में नियमित कर्मचारी के रूप में सिविल मेंटनेस विभाग, सेक्टर 9 में अटेंडेंट के पद नियुक्ति पा ली। जिसकी शिकायत उन्होंने पहले बीएसपी के कार्मिक नगर सेवा विभाग में की। विभाग ने कोई जांच नहीं की। 10 बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। तब जाकर छोटे भाई का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ।

जांच के दौरान बीएसपी कर्मी ने दसवीं का फर्जी अंकसूची लगाने की बात बीएसपी अधिकारियों के सामने स्वीकार की। आरोपी कर्मी ने बताया कि उनकी हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा की अंकसूची फर्जी है। उसने कहीं और से अंकसूची बनवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बीएसपी कर्मी को गिरफ्तार कर लिया।