नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया। मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने 59 गेंद पर नॉटआउट 88 रनों की पारी खेली और इस दौरान नौ चौके और दो छक्के लगाए। धवन ने इस पारी के दौरान कई दमदार रिकॉर्ड्स अपने नाम किए, जिनमें आईपीएल इतिहास में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है। धवन ने इस मामले में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है।
आईपीएल में सीएसके के खिलाफ धवन ने 1029 रन बना लिए हैं। एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे आगे रोहित शर्मा थे, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 1018 रन बनाए हैं। वहीं डेविड वॉर्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 1005 रन बनाए हैं। धवन ने इस पारी के दौरान रोहित और वॉर्नर के अलावा विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।
सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धवन ने विराट को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने 949 रन बनाए हैं। इस पारी के दौरान धवन ने आईपीएल में 6000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया और इस मामले में वह विराट कोहली के बाद महज दूसरे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में धवन ने 9000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है।