K.W.N.S.-अनुज सिंह-सूरजपुर। सुरजपुर के चंदौरा थाना क्षेत्र के सेमई गांव में शुक्रवार की शाम भाजपा नेता की लाश खेत में पड़ी हुई मिली। भाजपा नेता पोंड़ी गांव निवासी हिरदल राजवाड़े बताया जा रहा है। जिसको किसी ने धारदार हथियार से हत्या कर खेत में फेक दिया। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों की खोज करने के लिए रात भर पुलिस अधिकारी गांव में ही कैम्प लगाकर आरोपियों की सुराग तलाशने में जुटे हुए है।
दरअसल, पोंड़ी गांव निवासी हिरदल राजवाड़े प्रतापपुर ब्लॉक के भाजपा के उपाध्यक्ष थे। भाजपा नेता ने सेमई गांव में 4 एकड़ 90 डिसमिल जमीन की खरीदी किया था। वहीं बताया जा रहा है कि, जमीन के पूर्व मालिक के भाई भतीजे मृतक हिरदल से रंजिश रखते थे।
घटना के दिन मृतक सेमई गांव में जमीन के सीमांकन के लिए गया हुआ था। वहीं आरोपी परिवार प्लानिंग के तहत हरदिल को टांगिया, डंडे से वारकर हत्या कर गांव में ही छिप गए थे। ऐसे में पुलिस घटना की रात गांव में छावनी बनाकर आरोपियों की धड़ पकड़ किए जिसमें एक ही परिवार के 5 महिला समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल आरोपियों को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है।