::cck::39307::/cck::
::introtext::
तेजपुर निवासी मीना के पुत्र के वजन में हुई वृद्धि, मुख्यमंत्री और प्रशासन को दिया धन्यवाद...
K.W.N.S.-मनीष उपाध्याय-सूरजपुर। मुख्यालय स्थित मंगल भवन में चलाए जा रहे चिरंजीवी सूरजपुर अभियान को निरंतर लोगों का सहयोग प्राप्त हो रहा है। गौरतलब है कि महिला एवं बाल विकास विभाग सूरजपुर के द्वारा मुख्यमंत्री लक्ष्य सुपोषण अभियान अंतर्गत कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने के उद्देश्य से चिरंजीवी सूरजपुर अभियान प्रारंभ किया गया है, जिसमे 100 से अधिक कुपोषित बच्चों को भर्ती कर उन्हें पोषण आहार के साथ ही आवश्यक दवाइयां उपलब्ध की जा रही है। चिरंजीवी अभियान न केवल बच्चों अपितु महिलाओ के स्वास्थ्य लाभ का सीधा माध्यम बना है। जिला प्रशासन की इस अभिनव पहल की जिले के लोग काफी सराहना कर रहे हैं इसके साथ ही इस अभियान में सहभागी बनकर पोषण आहार के वितरण हेतु सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
सहयोग के इसी क्रम में जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने पुरे दिन के भोजन व्यवस्था हेतु, गजेंद्र दुबे रामानुजनगर ने नाश्ता हेतु, श्रीमती किरण सिंह बघेल ने नाश्ता हेतु, राजीव गुप्ता ने खाना वितरण हेतु, रश्मि कुजूर ने नाश्ता हेतु, विजय कुमार सिन्हा ने नाश्ता हेतु, रमेश साहू श्रम निरीक्षण ने नाश्ता हेतु, साबरीन फातिमा एवं विनीता सिंहा ने नाश्ता हेतु सहयोग प्रदान किया है। इसके अलावा न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती छाया सिंह ने पूरे दिवस के पौष्टिक आहार के लिए सहयोग प्रदाय किया है। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों के सरपंच ने इस सेवा भावी कार्य मे सहयोग प्रदान किया है।
 चिरंजीवी शिविर में अपने पुत्र को लेकर पहुंची ग्राम तेजपुर , विकासखण्ड रामानुजनगर की मीना पति विजय बताती है कि उसके पुत्र अरुद्र उम्र 2.5 वर्ष को कुपोषित होने के कारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सलाह पर मंगल भवन में जिला प्रशासन के द्वारा चलाये जा रहे शिविर में लेकर आई हैं। 20 अक्टूबर से यहां अच्छा खाना, दूध, अंडा, चिक्की और दवाई मिल रही है जिससे उनके पुत्र का 8 किलोग्राम से 9.5 किलोग्राम हो गया है। यहां सभी सुविधा भी मिल रही है जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री सहित जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।
 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::39307::/cck::