खबर वर्ल्ड न्यूज-रायपुर। राजधानी में लूटपाट के मामले में पुलिस ने तीन लड़कियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के दिशा निर्देश पर एवं अति0 पुलिस अधीक्षक (शहर) सुखनंदन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) अभिषेक महेश्वरी के मार्गदर्शन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक विश्वदीपक त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में चोरी/लूट आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत् उरला पुलिस को लूट के मामले के तीन लड़कियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। जिनके कब्जे से लूटे गये नगदी रकम 3,000/-रू एवं 01 मोबाईल जप्त किया गया है।
प्रार्थी जमीर उद्दीन के द्वारा, ग्रेविटी रोड सूर्यांश ब्रिक्स के पास अपना स्लेग का गोदाम बनवाया जा रहा है जिसकी सुरक्षा के लिए अपने छोटे भाई आसिफ उद्दीन को भेजा था। करीबन रात्रि 09.30 बजे रात्रि में कुछ लोग निर्माणाधीन गोदाम के बाउंड्री में चढ़ने लगे । मना किए जाने पर गोदाम के बाहर कुछ लड़कियां और उनके साथ में कुछ अन्य लोग आ गए और आसिफ उद्दीन को रॉड से मरना शुरू कर दिया...साथ ही मोबाइल और नगदी पैसे भी लूट कर भाग गये..आसिफ ने तत्काल 112 को बुलाया, थाने को सूचना दी, आसिफ के पैर में काफी चोटें थी। लिहाजा उसको अस्पताल पंहुचाया गया.. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाने में अपराध क्र. 384/22 धारा 394 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रार्थी के छोटे भाई आसिफ उम्र 52 वर्ष से घटना के बारे में बारिकी से जानकारी ले कर उरला पुलिस जांच में जुट गई..और अंततः घटना में शामिल तीन लड़कियों और एक लड़के को पकड़ कर..लूटा गया नगदी रकम और मोबाइल जप्त कर लिया है.. जानकारी मिली है कि पकड़े गए लोग आदतन लोहा आदि चोरी करने फैक्ट्रियों में जाते है..कोई सामने मिल गया तो उससे मारपीट व लूटपाट करने से भी बाज नही आते..आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है..!
गिरफ्तार आरोपीयान का नाम व पता -
01. चंद्रिका ध्रुव पिता जगदीश उम्र 20 वर्ष साकिन खनताहा पोस्ट दगोरी थाना बिल्हा जिला बिलासपुर हाल मजदूर नगर सरोरा थाना उरला रायपुर छ.ग.
02. रिकी उर्फ रूपा केशरी पिता रमेश केशरी उम्र 20 वर्ष साकिन अछोली प्रगति नगर थाना उरला जिला रायपुर छ.ग.
03. राजकुमारी साहू पिता बलदेव साहू उम्र 22 वर्ष साकिन सरोरा बाजार चौक सांई मंदिर के पास थाना उरला रायपुर छ.ग.