K.W.N.S.-अजय शर्मा-बिलासपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों के आह्वान पर शहर बंद का सुबह से असर दिखाई दे रहा है। गोल बाजार, सदर बाजार, तेलीपारा, सरकंडा समेत अन्य क्षेत्र के व्‍यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं। व्यापारी संगठनों ने पहले ही बंद काे पूरा समर्थन दे दी थी। यही वजह है कि छोटी-छोटी दुकानें भी बंद नजर आ रही हैं। दोपहर में सर्व हिंदू समाज के साथ ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेतृत्व में गोल बाजार में सभा आयोजित की जाएगी।
शहर की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं। ताकि बंद के दौरान किसी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित न हो। हिंदू संगठनों ने भी अपने कार्यकर्ताओं से शांति बनाने की अपील की है। सर्व हिंदू समाज, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने कहा कि कन्हैया के हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की है। उनका कहना है कि आतंकी सोच के साथ कन्हैया को मार गया है।

आवश्यक सेवा चालू 

स्कूल, कालेज, अस्पताल, पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर समेत सभी आवश्यक सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया है। अप्रिय घटना में लोगों की मदद के लिए ये जरूरी सेवाएं सुचारू रूप से संचालित हो रही हैं।