::cck::38260::/cck::
::introtext::


नई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल में भारत में अपने सात में से पांच मैच हारने के बाद यूएई लेग में शानदार प्रदर्शन किया। यूएई लेग में केकेआर की तरफ से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के बल्ले से खूब रन बरसे। सीजन के पहले हाफ में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की मौजूदगी के बावजूद केकेआर मजबूत शुरुआत नहीं कर पाई। दूसरे फेज में केकेआर ने अय्यर को गिल के साथ मौका दिया और इसके बाद केकेआर बदली नजर आई। अय्यर ने 10 मैचों में 370 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 फिफ्टी जड़ी। फाइनल में भी अय्यर ने फिफ्टी जड़ी। हालांकि केकेआर को फाइनल में हार मिली।
अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल 2021 के फाइनल का रिव्यू करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा,' यदि आप केकेआर के सलामी बल्लेबाजों की सीएसके के सलामी बल्लेबाजों से तुलना करें तो उन्होंने उत्कृष्ट बल्लेबाजी की। गिल थोड़ा स्लो थे। लेकिन वेंकटेश अय्यर ने  खूबसूरती से बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि वो केकेआर के लिए सीजन की खोज हैं और वह आईपीएल की खोज में से एक हैं।'  उन्होंने आगे कहा,'ये उनका पहला फाइनल मैच था। ये एक प्रेशर वाला मैच था और बड़ा लक्ष्य था। इसके बाद भी उन्होंने फिफ्टी जड़ी।'
मैच की बात करें तो टॉस हारने के बाद सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 192 रन बनाए। सीएसके की  तरफ से फाफ डु प्लेसी ने 56 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली। 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में  9 विकेट खोकर 165 रन ही बना पाई। कोलकाता की तरफ से  शुभमन गिल ने 51 और वेंकटेश अय्यर ने 50 रन बनाए। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए।

::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::38260::/cck::