मुंबई। अगस्त का महीना चल रहा है और इस महीने भी सिनेमा लवर्स के लिए काफी कुछ देखने को मिलेगा। वैसे तो पूरे महीने का सिनेमाई कैलेंडर हम आपको पहले ही बता चुके हैं, लेकिन उसे तारीख के हिसाब से याद रखना कई बार आसान नहीं होता है। ऐसे में आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि इस वीकेंड आपके पास क्या क्या ऑप्शन रहेगा। वैसे आमिर खान (Aamir Khan) की लाल सिंह चड्ढा (laal singh chaddha) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की रक्षा बंधन (raksha bandhan) की तो हर ओर चर्चा है, लेकिन इसके अलावा भी कुछ और ऑप्शन्स हैं, जो आप एन्जॉय कर सकते हैं।
लॉक एंड की 3: एक हवेली है, जिस में कई सारी चाबियां हैं और ये चाबियां आम नहीं बल्कि जादुई हैं। हालांकि हर चाबी के लिए आपको दरवाजा चाहिए और फिर दिखता है इनका जादू। किसी चाबी से आप दुनिया की किसी भी जगह पहुंच सकते हैं, तो किसी चाबी से शरीर छोड़कर आत्मा बाहर जा सकती है। 'लॉक एंड की' के दो सीजन अभी तक रिलीज हो चुके हैं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया और तीसरे सीजन का इंतजार किया। ऐसे में लॉक एंड की 3 का तीसरा सीजन 10 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है। जिस में एक बार फिर काफी ट्विस्ट एंड टर्न्स आपको नजर आएंगे।
आई एम ग्रूट: हो सकता है कि आम लोग इस बारे में न जानते हों लेकिन मार्वल फैन्स को 'आई एम ग्रूट' का बेसब्री से इंतजार था। मार्वल सीरीज की फिल्म 'गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी' का किरदार ग्रूट काफी अलग और क्यूट है। ग्रूट सिर्फ एक ही बात कहता है और वो है- 'आई एम ग्रूट।' जब मार्वल ने कुछ वक्त पहले अपने किरदारों और यूनिवर्स को और आगे बढ़ाने का फैसला किया था तो उन नामों में एक नाम ग्रूट का भी था। इस सीरीज में ग्रूट के किरदार के बारे में अधिक बातें सामने आएंगी। बता दें कि 'आई एम ग्रूट', 10 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार रिलीज हो गया है।
इंडियन मैच मेकिंग 2: इंडियन मैच मेकिंग की सक्सेस के बाद इसका दूसरा सीजन भी लौट आया है। 10 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर इंडियन मैच मेकिंग 2 रिलीज हो गया है। बता दें कि ये शो अरेंज मैरिज पर आधारित है। इस शो के पहले सीजन को एक ओर जहां काफी पसंद किया गया थो दूसरी ओर इसको लेकर कुछ विवाद भी देखने को मिले थे। इस शो की शुरुआत 'सीमा आंटी' से हुई थी।शो की मशहूर लाइन, “हैलो, आई एम सिमा टपरिया फ्रॉम मुंबई,” शो के रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।
लाल सिंह चड्ढा: लाल सिंह चड्ढा, हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की फिल्म फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) का इंडियन अडैप्शन है।'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान के साथ ही करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं। लाल सिंह चड्ढा को देश में 100 स्थानों पर शूट किया गया है। वहीं आमिर खान ने फिल्म से जुड़ी बातचीत के दौरान बताया था कि उन्होंने इस फिल्म को अपने 12-14 साल दिए हैं। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित लाल सिंह चड्ढा, 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज होगी।
रक्षा बंधन: 11 अगस्त को एक ओर जहां आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा रिलीज होगी तो दूसरी ओर अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन रिलीज होगी। रक्षा बंधन का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। फिल्म की कहानी एक भाई और उसकी चार बहनों की है। वहीं फिल्म में भूमि पेडनेकर भी अहम किरदार में नजर आएंगी। फिल्म को सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।
नेवर हैव आई एवर 3: नेटफ्लिक्स की सीरीज नेवर हैव आई एवर कुछ हाई स्कूल किड्स की कहानी है, जिसका तीसरा सीजन 12 अगस्त को रिलीज होगा। इस सीरीज में कॉमेडी है, इमोशन है और टीनएज प्रॉब्लम्स भी हैं। तीसरे सीजन में देवी और पैक्सटन ने रिलेशनशिप को ऑफिशियल कर दिया है और इसके बाद क्या कुछ होता है ये आपको सीरीज में देखने को मिलेगा।