नई दिल्ली। Kaun Banega Crorepati 14 के मेकर्स शो को पहले से कहीं ज्यादा दिलचस्प और ट्रेंडिंग बनाने की कोशिश कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि मेकर्स ने इस बार शो में कई बड़े बदलाव किए हैं जिसके बाद देखना होगा कि अमिताभ बच्चन होस्टेड इस शो की टीआरपी में क्या बदलाव देखने को मिलते हैं। अमिताभ बच्चन ने हालिया एपिसोड में दर्शकों को शो के नए बदलावों के बारे में बताया।
पैसा ही नहीं गाड़ी भी मिलेगी
बिग बी ने बताया कि शो में 1 करोड़ रुपये जीतने वाला शख्स एक आलीशान गाड़ी भी घर ले जाएगा। इतना ही नहीं 7.5 करोड़ रुपये जीतने वाले कंटेस्टेंट को भी धनराशि के साथ-साथ कार तोहफे में मिलेगी। हालांकि 1 करोड़ रुपये और 7.5 करोड़ रुपये जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली गाड़ियां अलग-अलग वर्जन और वैरिएंट की होंगी।
मेकर्स ने घटाई 1 लाइफ लाइन
बता दें कि एक तरफ जहां मेकर्स की तरफ से प्राइज मनी और रिवॉर्ड बढ़ा दिए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ खेल में मदद के लिए मिलने वाली लाइफलाइन्स की संख्या को घटाकर पहले की तरह तीन कर दिया गया है। पहले खेल में 3 लाइफलाइन ही मिला करती थीं जिन्हें बाद में बढ़ाकर 4 किया गया। और अब वापस मेकर्स ने इसकी संख्या घटाकर 3 कर दी है।
शो को मिलेगा बदलावों का फायदा?
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 4 से मेकर्स ने 'आस्क द एक्सपर्ट' लाइफ लाइन शुरू की थी जिसे इस सीजन से फिर एक बार हटा दिया गया है। फोन ए फ्रेंड लाइफलाइन की जगह मेकर्स ने वीडियो कॉल ए फ्रेंड लाइफलाइन शुरू की है जिसमें दर्शक सीधे तौर पर अपने किसी परिचित से मदद से सकेंगे। लेकिन इन सारे बदलावों का शो को कितना फायदा होगा ये देखना काफी दिलचस्प होगा।