::cck::36071::/cck::
::introtext::
नई दिल्ली। शेयर बाजार की रिकॉर्डतोड़ बढ़त का सिलसिला जारी है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सेंसेक्स ने 58 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया। पहली बार है जब सेंसेक्स ने इस मुकाम को हासिल किया है। बीते 31 अगस्त को ही सेंसेक्स ने 57 हजार अंक के रिकॉर्ड स्तर को टच किया था। कहने का मतलब ये है कि सिर्फ तीन दिन में सेंसेक्स को 1 हजार अंक से ज्यादा की मजबूती मिली है।  
निफ्टी की नई ऊंचाई: इस बीच, निफ्टी में भी रॉकेट की तरह तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी 17,300 अंक के करीब पहुंच गया है। ये निफ्टी का ऑल टाइम हाई लेवल है। बता दें कि बीते गुरुवार को तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 514.33 अंक यानी 0.90 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,852.54 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी भी 157.90 अंक यानी 0.92 प्रतिशत चढ़कर 17,234.15 अंक के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ।
रिलायंस टॉप गेनर: बीएसई इंडेक्स पर शुरुआती कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी रही। कंपनी का शेयर भाव करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। आपको बता दें कि रिलायंस के रिटेल वेंचर ने जस्ट डायल का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने जुलाई में 3,497 करोड़ रुपये में जस्ट डायल में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। 
इन शेयरों में भी तेजी: रिलायंस के अलावा टाइटन, कोटक बैंक, एसबीआई, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और आईटीसी के शेयर में भी तेजी रही। वहीं, एचसीएल, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचयूएल के स्टॉक टॉप लूजर में रहे। 
 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::36071::/cck::