::cck::34072::/cck::
::introtext::
K.W.N.S.-रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को जबरिया, या प्रलोभन देकर धर्मांतरण के मामले पर जोर देकर कहा कि एक भी प्रकरण हो, तो जानकारी उपलब्ध कराए। सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के समय से धर्मांतरण पर कानून प्रभावशील है। सीएम बघेल ने बेमेतरा रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में आगे कहा कि सरकार आदिवासियों की संस्कृति बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। और इस सिलसिले में बस्तर में बड़े पैमाने पर देवगुड़ी, और घोटुल के निर्माण कार्य को स्वीकृति दी गई है। 
मुख्यमंत्री ने सर्व आदिवासी समाज की मांगों पर कहा कि आदिवासी समाज के प्रतिनिधि उनसे मिले थे। उनकी मांगों पर विस्तारपूर्वक बातचीत हुई। सरकार जल, जंगल, और जमीन बचाने के लिए काम कर रही है। वन अधिकार पट्टा दिया गया है। भाजपा शासनकाल में जिन गांवों का पट्टा निरस्त किया गया था। वहां भी पट्टा दिया गया है। 
सीएम बघेल ने कहा कि नारायणपुर, और अन्य दुरस्थ इलाकों में नक्सली आदिवासियों को पट्टा नहीं लेने दे रहे हैं। सर्व आदिवासी समाज से आग्रह किया गया है, कि वे आदिवासियों का हक दिलाने में सहयोग करे। पेगसास जासूसी कांड पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को सच जानने का हक है। उन्होंने कहा कि पेगसास स्पाईवेयर के लोग यहां आए थे। छत्तीसगढ़ में भी जासूसी हुई है, रमन सिंह को इसका जवाब देना चाहिए।
 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::34072::/cck::