::cck::31732::/cck::
::introtext::
K.W.N.S.-रायपुर। राजधानी रायपुर में 17 मई से लॉकडाउन (Lockdown) खुलेगा या नहीं इसे लेकर अभी से लोगों ने अपने-अपने हिसाब से कयास लगाने शुरू कर दिए है। सोशल मीडिया में लोग अपने विचार भी व्यक्त कर रहे है।
इसी बीच राजधानी रायपुर के दो विधायकों ने भी लॉकडाउन (Lockdown) में अपने प्रतिक्रिया दी है। रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने दावा किया है कि 17 मई से जरूरत की चीजों की सारी दुकानें खुल जाएंगी। इसके लिए समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक निर्धारित किया जा सकता है।
लेकिन रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा का मानना है कि 17 मई से खाली रोज कमाने-खाने वाले लोगों को ही छूट दी जानी चाहिए। उनका कहना है कि अभी एक हफ्ते का और लॉकडाउन जरूरी है। जुनेजा का मानना है कि राजधानी रायपुर की मार्केट सबसे बड़ी है।
ऐसे में लॉकडाउन खुलते ही आस-पास के इलाके जहां अभी कोरोना तेजी से फैला है वह पुनः मार्केटिंग करने रायपुर आएंगे ऐसे में अभी जो कोरोना की चेन टूटी है वह फिर से तेजी से फैल सकती है।
इसलिए उनका मानना है कि जान रहेगी तो दुकानें कभी भी खोलकर व्यापार कर लेंगे, लेकिन अभी हम सबको अपने परिवार की चिंता करने का वक्त है। इसलिए 7 दिन का लॉकडाउन अभी और जरूरी है। हालांकि लॉकडाउन खुलेगा या नहीं इसका अंतिम फैसला कलेक्टर को ही करना है।
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::31732::/cck::