::cck::1588::/cck::
::introtext::
K.W.S.N.- रायपुर ।  उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा आज खादी मेला पहुंचे थे । राजधानी में मंत्री कवासी लखमा ने पहले तो खादी एवं ग्रामोद्योग मेला का शुभारम्भ की । मंत्री लखमा के अपने अलहदा स्टाइल में मेला के मंच से शुभारम्भ भाषण ने सबका मन मोह लिया ।  
 छत्तीसगढ़ में खादी वस्त्र को बढ़ावा देने कवासी लखमा ने मेला में लगे स्टाल से खादी का गमछा खरीदी । खादी का शॉल भी ख़रीदे. साथ ही एक जैकेट खरीदकर मौके पर ही पहन लिए । बता दें कि वे पहले से ही एक जैकेट पहने हुए थे ।  जैकेट पहनने के बाद उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि इसमें अच्छा दिख रहा हूँ तो दोनों जैकेट को पहन लेता हूँ ।   मंत्री लखमा के इतना कहते ही साथ में मौजूद विधायक अमरजीत भगत और महापौर प्रमोद दुबे ठहाके लगाने लगे ।   
खादी का शॉल खरीदते समय दुकानदार मंत्री लखमा से पैसा नहीं ले रहा था । इस बात पर मंत्री लखमा ने उन्हें अपने अंदाज में डांट लगाई और कहा कि आप लोग बहुत दूर-दूर से यहाँ सामान बेचने आते हैं । आपको पैसा तो लेना पड़ेगा । फिर दुकानदार ने पैसे लिए ।  
 विधायक अमरजीत भगत ने भी मेला में खादी की टोपी खरीदी । साथ ही महापौर प्रमोद दुबे ने भी खादी का जैकेट खरीद लिए ।  मंत्री ने मेला में उपस्थित सभी लोगों को खादी के कपड़े पहनने प्रेरित किया । मंत्री लखमा ने कहा कि खादी को बढ़ावा देने से रोजगार के भी अवसर पैदा होंगे ।  
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::1588::/cck::