::cck::28387::/cck::
::introtext::
जनपद में कांग्रेस का है कब्जा कांग्रेस के ही सदस्य हुए असंतुष्ट, भाजपा सदस्यो के साथ हटाने की मुहिम की शुरूवात
K.W.N.S.-Ashish Kanthale-बेमेतरा। कांग्रेस समर्थित जनपद पंचायत अध्यक्ष कुमारी बाई जायसवाल के विरूद्ध कांग्रेस के जनपद सदस्यों ने हटाने की मुहिम छेड़ते हुए अविश्वास प्रस्ताव के लिए कलेक्टर को 17 जनपद सदस्यो ने लिखित आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की मंशा जाहिर की। इनमें भाजपा समर्थित जनपद सदस्यों के भी हस्ताक्षर है। जिले में लम्बे समय के बाद खामोश राजनीति ने उबाल मारा एकाएक सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ही नाखुशी जाहिर करते हुए हटाने की मुहिम छेड़ दी। बुधवार को सौपे गए आवेदन पर हालांकि कलेक्टर के द्वारा जनपद सदस्यो के दिए गये आवेदन पर दस्तखत के परीक्षण के उपरांत ही आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। परन्तु कांग्रेसी जनपद अध्यक्ष को उन्हीे के दल के सदस्यों के द्वारा हटाने की घटनाक्रम के बाद जिले के लिए एक राजनीतिक भूचाल पैदा हो गया। बेमेतरा जनपद पंचायत में कुल 23 निर्वाचित सदस्य है जिनमें  8 जनपद सदस्य भाजपा समर्थित है और 15 जनपद सदस्य कांग्रेस समर्थित है । बहरहाल पंचायती राज अधिनियम के तहत निर्वाचित जनप्रतिनिधि किसी पार्टी के सिम्बाल से चुनकर नही आते पर राजनीेतिक दलो के समर्थित होकर चुनावी समर में आकर आते है और उसी आधार पर जनपद पंचायत व अन्य पंचायतो की खुशी पर विराजमान होते है। 
जनपद सदस्यों ने जताई नाराजगी
बुधवार को कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए गए आवेदन के समय उपस्थित जनता सदस्यों ने यह बताया कि जनपद अध्यक्ष की कार्यशैली को लेकर वे उनका विरोध कर रहे है. अध्यक्ष के द्वारा किसी तरह की समस्याओं के बारे में गंभीरता से नहीं लेने के चलते आज ग्रामीण स्तर में पेयजल निराश्रित पेंशन विधवा पेंशन सहित कई ऐसे महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन हो नहीं पा रहा है ना ही इस मौके पर अध्यक्ष संवेदनशील ही दिखाई दे रही है जिसके चलते ग्रामीण स्तर में आम लोगों के समक्ष ग्रामीणों को जवाब नहीं दे पाते और निरुत्तर हो जाते हैं जिसके चलते सभी सदस्यों ने यह तय किया है कि अध्यक्ष हटाकर नए अध्यक्ष बनाया जाए जिससे शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन समुचित ढंग से हो पाए।
इन सदस्यों ने किए हैं दस्तखत
जिन 17 जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किए उनके नाम क्रमश इस प्रकार है रीना वर्मा करुणा यादव भोजराज कुर्रे राजेश साहू पुरुषोत्तम लाला भारती अर्पित गुप्ता अनिल यदु रामअवतार निषाद .लक्ष्नि बाई नेताम रेवती साहू कुलवंती साहू सुबीना पाल रूपा टंडन होम लाल साहू भूपेंद्र वैष्णव द्वारिका तिवारी और चंद्राकर. हालांकि इन सदस्यों ने यह भी दावा किया है कि दो और सदस्य है जिनका दस्तखत तो नहीं है पर उनका समर्थन अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में ही होगा।
इसे भाजपा का पलटवार भी कह सकते हैं
जिले में भाजपा की लंबी खामोशी तथा जिले के दो नगर पंचायत में जिस तरह से कांग्रेस में भाजपा पार्षदों को दल बदल कर एक तरह से अपनी जीत हासिल करने की बात कही है वहीं से बेमेतरा के राजनीतिक गलियारों में भाजपा का पलटवार भी कहा जा रहा है जनपद सदस्यो के द्वारा कलेक्टर को दिए गये अविश्वास प्रस्ताव का नेतृत्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष व जिला भाजपा उपाध्यक्ष अजय तिवारी के द्वारा किया गया और जिस तरह से सदस्यों ने बागी तेवर देखने को मिल रहा है उसके चलते इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि अविश्वास प्रस्ताव पारित भी हो सकता है। अब देखना है कि अपने सदस्यों को कांग्रेस संगठन किस तरह मनाकर इस मुहिम से दूर कर सकती है।
 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::28387::/cck::