::cck::34586::/cck::
::introtext::
छात्राओं को निःशुल्क सायकल का किया गया वितरण
K.W.N.S.-नवीन श्रीवास्तव-जगदलपुर। लगभग 16 माह के बाद स्कूलों के पुनः संचालन से शिक्षकों और विद्यार्थियों मंे खुशी देखी जा रही है। आज जगदलपुर स्थित शहीद भगत सिंह हायर सेकेण्डरी स्कूल में शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू सहित जनप्रतिनिधियों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यार्थियों का स्वागत तिलक लगाकर पुष्पहार और मिठाई खिलाकर किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को पाठ्यपुस्तक और छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत निःशुल्क सायकल भी प्रदान किया गया। इसके साथ ही प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर नवनिर्मित मंच का भी लोकार्पण किया गया।
    इस अवसर पर संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि स्कूलों के पुनः संचालन से शिक्षकों और विद्यार्थियों में खुशी देखी जा रही है। स्कूल में संस्कार, कर्त्तव्यनिष्ठा और इमानदारी की शिक्षा मिलती है। यही शिक्षा बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के साथ ही शिखर तक पहुंचाती है। उन्होंने दो पंक्तियों के माध्यम से बच्चों को उज्जवल भविष्य के निर्माण का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ‘‘जरुरी नहीं कि रोशनी चरागों से हो, शिक्षा से भी घर रोशन हुआ करते हैं।‘‘
    संसदीय सचिव ने कहा कि अच्छी शिक्षा बच्चों के भविष्य का निर्माण करने के साथ ही परिवार, शहर और देश-प्रदेश का नाम भी उज्जवल करती है। संसदीय सचिव ने यह भी कहा कि किसी भी बच्चे की पढ़ाई गरीबी के कारण प्रभावित नहीं होगी और हर बच्चे को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए शासन द्वारा हरसंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।
    उन्होंने इस शाला परिसर का कायाकल्प जनसहयोग से किए जाने पर सराहना व्यक्त करते हुए दूसरे स्कूलों का कायाकल्प किए जाने की इच्छा भी व्यक्त की।
    इस अवसर पर महापौर सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, खण्ड शिक्षा अधिकारी एमएम भारद्वाज, प्राचार्य विनीता बेंजामिन ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में महापौर परिषद के सदस्य यशवर्द्धन राव, सहायक परियोजना समन्वयक गणेश तिवारी सहित जनप्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।
अतिथियों ने बच्चों के साथ किया भोजन
शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में छात्राओं को सायकल वितरण करने के साथ ही अतिथियों ने बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया।
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::34586::/cck::