नई दिल्ली। विंडोज़ प्रोडक्शन यह घोषणा करते हुए रोमांचित है कि उनकी पहली हिंदी फिल्म, ''शास्त्री विरुद्ध शास्त्री'' जो वायकॉम 18 के साथ सह-निर्मित और बंगाल की प्रशंसित निर्देशक जोड़ी नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी द्वारा बनाई गई है, को राज्यसभा के सदस्यों के लिए विशेष स्क्रीनिंग हेतु चुना गया है। स्क्रीनिंग 23 मार्च, 2024 को जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम, पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में सुबह 11:30 बजे शुरू होने वाली है।

''शास्त्री विरुद्ध शास्त्री'' ने अपनी रिलीज़ के बाद से ही काफी ध्यान आकर्षित किया है और नेटफ्लिक्स की शीर्ष 10 सूची में स्थान हासिल किया है। परेश रावल, नीना कुलकर्णी, मनोज जोशी, शिव पंडित, मिमी चक्रवर्ती, कबीर पावा और अन्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के शानदार प्रदर्शन के साथ फिल्म की सम्मोहक कहानी ने देश भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। फिल्म को अनु सिंह चौधरी ने निर्देशकों के साथ मिलकर लिखा है।

विशेष रूप से, राज्यसभा में विशेष स्क्रीनिंग में राज्यसभा के महासचिव और फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता श्री परेश रावल की गरिमामयी उपस्थिति होगी। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को देखने के लिए सह-निदेशक नंदिता रॉय भी मौजूद रहेंगी।

फिल्म के लिए अपनी दिल से सराहना व्यक्त करते हुए, परेश रावल ने निर्देशक शिबोप्रसाद मुखर्जी के साथ अपनी भावनाएँ साझा करते हुए कहा, आपने मुझे जो इतनी शानदार फिल्म दी है, उससे मैं बहुत अभिभूत और प्रभावित हूँ। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूँ कि मैं आपसे प्यार करता हूँ और भगवान से प्रार्थना है कि वे आपको लंबी उम्र दें। एक अभिनेता के रूप में मेरा करियर पूरी तरह से अधूरा होता, अगर मैंने यह फिल्म नहीं की होती। आपने कितनी अच्छी फिल्म बनाई है दादा! मैं आभारी हूँ कि ऐसे विषय को किसी ने संभाला आप जिस तरह से इसे करते हैं, उसके कारण यह बहुत दिल को छू लेने वाला है। दादा, मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ... आपकी फिल्म के लिए धन्यवाद।

शिबोप्रसाद ने अपनी ओर से कहा, “मेरे दोस्त, देबाशीष साहा, जो दिल्ली में रहते हैं, का एक लंबा सपना था कि हम संसद में फिल्म प्रदर्शित करें। इस स्क्रीनिंग से उनका सपना सच हो रहा है और यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। शास्त्री विरुद्ध शास्त्री हमारी पहली हिंदी फिल्म है जिसे हर जगह से सराहना मिली। एक बार मैं मुंबई में ईरानी फिल्म निर्माता माजिद मजीदी से मिला था, जिन्होंने कहा था कि फिल्म एक नदी की तरह है, जो बिना आपको बताए बह जाएगी। ऐसा इस फिल्म के साथ हुआ है, जिसे अपना दर्शक वर्ग मिल गया। मुझे खुशी है कि न केवल इसने नेटफ्लिक्स टॉप 10 में जगह बनाई और 20 दिनों तक अपनी स्थिति बरकरार रखी, बल्कि अब यह राज्यसभा सदस्यों के लिए भी प्रदर्शित होने जा रही है।