::cck::26677::/cck::
::introtext::
नई दिल्ली।  बॉलीवुड सेलेब्रिटी सिद्धार्थ मल्होत्रा का आज जन्मदिन है। सिद्धार्थ ने बॉलीवुड की स्टूडेंट ऑफ द ईयर, एक विलेन, हंसी तो फंसी और इत्तेफाक जैसी कई फिल्मों में काम करते हुए इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बनाई है। वह अब बॉलीवुड के जाने-पहचाने सितारें बन चुके हैं। सिद्धार्थ के बारे में बनी धारणाओं से अलग उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है, क्योंकि उन्हें करन जौहर ने बॉलीवुड में लॉन्च किया है, शायद इसलिए उनके बारे में यह धारणाएं और मजबूत होती गईं।
बॉम्बे टाइम्स से हुई एक बातचीत के दौरान दिल्ली से आने वाले इस एक्टर ने बताया, "मेरा कैमरे के सामने एक्टिंग का एक्सपीरियंस जीरो था और किसी भी अंकल या आंटी ने मेरी कोई पैरवी नहीं की है, तो मैंने जो कुछ भी सीखा है अपनी गलतियों से सीखा हैं।"
उन्होंने आगे बताया कि मैं पॉकेट मनी के जुगाड़ के लिए मॉडलिंग किया करता था। फिर मैं इसके बाद असिसटेंट डायरेक्टर बन गया। इसके बाद उस दौरान सेट पर लगभग सारे काम किए। लेकिन तब मुझे लगा कि यह मेरी शुरूआत है। दिल्ली से मुंबई तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। कई घर बदलना, फैमिली से दूर रहना बहुत काफी मुश्किल रहा। मुझे मलाद ईस्ट से बैंड्रा तक आने में कई साल लग गए। मैं पिछले दस सालों से मुंबई में रहा हूं।"
बॉलीवुड में बने रहना आसान नहीं है, क्योंकि कुछ असफल फिल्में एक कलाकार को बहुत पीछे ले जा सकती हैं। सिद्धार्थ ने कहा, “आपको चलते रहना होगा। मुझे नहीं लगता कि मैं अभी भी कुछ कर पाया हूं, मेरा सबसे बेहतर आना अभी बाकी है। साथ ही मेरे बारे में जो कुछ भी लिखा जाता है, मैं उससे प्रभावित नहीं होता हूं। मैं इसके बजाय ट्रेवलिंग, खेल, वर्कआउट, घुड़सवारी और मेरे दोस्तों के साथ मस्ती करता हूं, जिससे मुझे सामान्य होने का एहसास होता रहता है। यदि कोई कहीं उलझा हुआ है, तो मैं उनसे घंटों बातचीत कर सकता हूं।”
 
::/introtext::
::fulltext::::/fulltext:: ::cck::26677::/cck::